How Much You Need To Expect You'll Pay For A Good जॉगिंग करने का सही तरीका

Wiki Article



 कार्डियो  एक्सरसाइज हार्ट, ब्लड वेसल्स और लंग्स की हेल्थ के लिए सबसे बेहतर मानी जाती हैं.

Easy Life Hindi gives information of normal nature that may be created for informational needs only. The content is just not intended to become a substitute for professional professional medical advice, diagnosis, or treatment.

हेल्थ, फिटनेस और लाइफ स्टाइल से जुड़ी इसी तरह की जानकारियों के लिए आप इजी लाइफ हिंदी के अन्य लेख भी पढ़ सकते हैं और हमारे साथ फेसबुक व इंस्टाग्राम पर भी जुड़ सकते हैं।

और पढ़ें : व्यायाम शुरू करने वाले हैं, तो अपनाएं ये तरीके

जगह-जगह जॉगिंग करना कैलोरी बर्न करने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है। यदि आपके पास ट्रेडमिल नहीं है या खराब मौसम के कारण बाहर नहीं जा सकते हैं, तो मौके पर जॉगिंग करना एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है। यह एक प्रभावी कार्डियो वर्कआउट है जो आपके फेफड़ों की क्षमता को बढ़ाता है और आपके दिल को मजबूत बनाता है।

ध्यान दें कि दही बराबर मात्रा में पूरे बालों और स्कैल्प पर सही तरीके से लग गयी हो।

फल चिकित्सा यू ही नहीं कहते आम को फलों का राजा, इसके...

साथ ही बेगिनर्स को भी रनिंग से पहले जॉगिंग करने की सलाह दी जाती हैं। जॉगिंग हर उम्र के लोग कर सकते हैं। स्वस्थ और फिट रहने के लिए जॉगिंग करना भी पर्याप्त होता हैं।

प्रेग्नेंट होने की click here सही उम्र और समय क्या है

१. जॉगिंग करने से आपकी टेंशन बहुत ज्यादा कम होगी और आपका डिप्रेशन भी बहुत ज्यादा कम हो जाएगा क्योंकि जब आप सुबह उठकर जॉगिंग करते हैं तो आपको ताजी हवा मिलती है जिसे कि आपका दिमाग बहुत ज्यादा शांत हो जाता है

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

मोटापा घटाने के लिए जानिए सहजन की पत्तियों के फायदे

दही के साथ भूल कर ना करें इन चीजों का सेवन

हमेशा आप को दौड़ने के लिए अपना रास्ता बदलते रहना चाहिए जिससे आप बोरिंग महसूस न करें।

Report this wiki page